राजस्थान में 70000 पदों पर भर्ती की जाएंगी: राजस्थान में आज है बजट के दौरान उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने बजट पेश किया बजट में आज युवाओं के लिए बहुत बड़ी घोषणा की गई है जिसमें सरकार ने 70000 पदों पर नई भर्ती प्रक्रिया करने की बात कही है और कहां है कि एक साल में इस साल एक लाख से अधिक पदों पर भारती की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

किन पदों पर होगी 70000 की भर्ती

राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने आज बजट पेश किया और बजट में कहा है कि इस साल 70000 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया की जाएगी किन पदों पर यह भारती की जाएगी उनका वर्गीकरण है अब तक हम आपको बताने जा रहे हैं।

सबसे ज्यादा पद किस विभाग में होंगे।

70000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया में सबसे ज्यादा पद किस विभाग में होंगे यह बात सभी अभ्यर्थी जानना चाहते हैं तो आज हम आपको बता देना चाहते हैं कि राजस्थान में 70000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया में सबसे अधिक पद शिक्षा विभाग में आने की संभावना है।

इसके अलावा दूसरे सबसे अधिक पद चिकित्सा विभाग में आने की संभावना है क्योंकि लंबे समय से राजस्थान में शिक्षा विभाग की भर्ती प्रक्रिया नहीं हुई है और इन 70000 पदों में सबसे पहले शिक्षा विभाग में भर्ती आने की संभावना है।

इन पदों पर भर्ती कब होगी

राजस्थान में आज बजट घोषणा में 70000 पदों पर नई भर्ती की घोषणा की गई है इस घोषणा में इन 70000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया कब की जाएगी इसके बारे में हम आपको बता देना चाहते हैं कि आगामी 1 वर्ष के अंदर 70000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

बेरोजगार लंबे समय से राजस्थान में नई भर्ती की मांग कर रहे थे उनका आज इंतजार खत्म हो गया है सरकार ने अब 70000 से अधिक पदों पर नई भर्ती निकलने की घोषणा कर दी है यह घोषणा आज बजट में उपमुख्यमंत्री श्रीमती दिया कुमारी जी ने घोषणा की है।

बजट में कहा है कि हम नई भर्तियों को जल्दी से जल्दी पूरा करने के साथ-साथ पारदर्शिका के साथ है पेपर करवाना चाहते हैं ताकि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की पेपर लीक से संबंधित शिकायत ना हो।

आने वाले दिनों में इन 70000 पदों के विज्ञापन भी जारी हो जाएंगे जो अभ्यर्थी राजस्थान में सरकारी नौकरी पाना चाहता है तो वह अपनी तैयारी आज से ही जारी कर सकते हैं आने वाले दिनों में 70000 पदों पर भर्ती होने वाली है।

Recommended Posts

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव 2024 , शरद पूर्णिमा खीर महोत्सव जाजीवाल धोरा जोधपुर

Kailash Bishnoi

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर जाजीवाद धोरा में स्वामी भागीरथ दास आचार्य जी के सानिध्य में खीर महोत्सव का आयोजन 16 अक्टूबर […]