उदयपुक हिंसा

उदयपुर हिंसा राजस्थान के उदयपुर में शुक्रवार 16 अगस्त को एक सरकारी स्कूल के दो छात्रों में झगड़ा हो गया था इस झगड़े में एक छात्रा के जरिए दूसरे छात्र को चाकू मारने से वह घायल हो गया है इस घटना के बाद हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कई जगह तोड़फोड़ और पत्थर बाजी की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस उदयपुर पूरे शहर में सांप्रदायिक तनाव फैल गया इस घटनाक्रम में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

अशोक गहलोत ने की ये अपील

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट संदेश में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा उदयपुर में बने सांप्रदायिक तनाव की वजह से हालत चिंताजनक है उन्होंने आगे लिखा है मैं सभी वर्ग के लोगों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें और अपवाहों पर ध्यान ना दें।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए लिखा पुलिस प्रशासन को समाज के प्रबुद्ध जनों को साथ लेकर और उपद्रव फैलाने वाले शरारती तत्वों से शक्ति से निपटकर शांति बहाल करनी चाहिए।

सचिन पायलट ने यह कहा

अशोक गहलोत के इस संदेश के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने अपने ऑफीशियली एक पर उदयपुर के तनावपूर्ण हालात पर चिंता जाता ही उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप सभी एकता भाईचारा और शांति बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें।

पूर्व उपमुख्यमंत्री और वर्तमान में टोंक से विधायक सचिन पायलट ने प्रदेश सरकार से शांतिपूर्ण स्थिति बनाए रखने के लिए कार्रवाई की मांग की उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा में सरकार और प्रशासन से आग्रह करता हूं की स्थिति की गंभीरता को समझते हुए कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हर आवश्यक कदम उठाए।

आरोपी के घर चला बुलडोजर

इस वारदात में आरोपी छात्र का घर प्रशासन बुलडोजर से जमीन डोज कर दिया इस संबंध में उदयपुर कलेक्टर सभी अपराधियों में शासन और प्रशासन का डर आवश्यक है।

इस मामले की जांच की जा रही है कि आरोपी के पास हथियार कहां से आया जांच के दौरान पता चला कि आरोपी का घर वन विभाग की जमीन में बना हुआ है इसके बाद विधि सम्मत कार्रवाई की गई है।

फिलहाल उदयपुर में धारा 144 लागू की गई है आरोपी के अलावा उदयपुर में हिंसा फैलाने में शामिल आरोपियों के घर पर बुलडोजर एक्शन हुआ है इस दौरान बड़ी संख्या में प्रशासनिक अमला पुलिस के जवान मौके पर मौजूद थे।

घायल छात्र की स्वस्थ स्थिति स्थिर

घायल छात्र के स्वस्थ स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता घायल छात्र की सुरक्षा है उसका इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्पेशल प्लेन से डॉक्टरों की टीम छात्र के इलाज के लिए पहुंच चुकी है छात्र की बीपी 60 से बढ़कर 100 के पास पहुंच गई है फिलहाल उसकी स्थिति स्थिर है।

Recommended Posts

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव 2024 , शरद पूर्णिमा खीर महोत्सव जाजीवाल धोरा जोधपुर

Kailash Bishnoi

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर जाजीवाद धोरा में स्वामी भागीरथ दास आचार्य जी के सानिध्य में खीर महोत्सव का आयोजन 16 अक्टूबर […]