UCO Bank Vacancy 2024: यूको बैंक ने अप्रेंटिस के 544 पदों पर भर्ती निकली है सबसे अधिक है 85 वैकेंसी पश्चिम बंगाल राज्य के लिए है जबकि उत्तर प्रदेश के लिए 47 पद है उड़ीसा के लिए 44 पद पर वैकेंसी निकाली गई है आवेदन 2 जुलाई से शुरू हो चुके हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यूको बैंक ने अप्रेंटिस के 544 है पदों पर भर्ती निकालिए सबसे अधिक पद वहीं पश्चिम बंगाल को दिए हैं राजस्थान को 39 पद पंजाब को 24 पद नई दिल्ली के 13 पद मध्य प्रदेश को 28 पद और महाराष्ट्र में 31 पद पर वैकेंसी निकाली गई है आवेदन की अंतिम तिथि 16 जुलाई है अनारक्षित वर्ग के लिए 278 पद है ओबीसी के लिए 106 पद आरक्षित है अनुसूचित जाति के लिए 82 पद अनुसूचित जनजाति के लिए 37 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 41 पद आरक्षित है।

यूको बैंक में आवेदन करने के लिए योग्यता

यूको बैंक में आवेदन करने के लिए किसी भी अभ्यर्थी के पास स्नातक होना आवश्यक है यदि आप भी यूको बैंक में आवेदन करना चाहते हैं तो आप काम से कम ग्रेजुएट है तक की पढ़ाई आपको ने कर रखी है तो आप यूको बैंक में आवेदन कर सकते हैं।

यूको बैंक में आवेदन करने के लिए आयु सीमा

यूको बैंक में आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2024 को 20 वर्ष कम से कम तथा 28 वर्ष से अधिकतम आयु होनी चाहिए अनरसा अनारक्षित वर्ग के लिए वही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

यूको बैंक में मासिक वेतन

यूको बैंक में सिलेक्शन होने वाले अभ्यर्थियों को बैंक की ओर से मासिक वेतन ₹15000 (10500) यूको बैंक की तरफ से और 4500 रुपए सरकार की तरफ से दिए जाएंगे

यूको बैंक में चयन प्रक्रिया

यूको बैंक में भर्ती में चयन प्रक्रिया का अभ्यर्थियों को सबसे पहले लिखित परीक्षा और उसके बाद इंटरव्यू होगा परीक्षा में स्क्रीनिंग होगी उसके बाद अभ्यर्थियों का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा।

यूको बैंक में आवेदन कैसे करें

जो अभ्यर्थी यूको बैंक में आवेदन करना चाहता है तो उनको सबसे पहले यूको बैंक 2024.com पर जाना होगा उसके बाद यूको बैंक का सपीरियंस रिटायरमेंट 2024 लिंक पर क्लिक करें

  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें पंजीकरण संख्या में पासवर्ड आपके मोबाइल नंबर पर आएगा
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें
  • यहां मांगे गए दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • आवेदन प्रिंट पर क्लिक करके आवेदन फार्म का एक प्रिंट निकाल कर रख लें।

यदि आप भी यूको बैंक का या किसी अन्य बैंकिंग की तैयारी कर रहे हैं तो आप यूको बैंक की इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं और अच्छा मौका है आप इन 544 पदों पर निकली भर्ती में आप एक बैंकिंग की अच्छी नौकरी पा सकते हैं।

Recommended Posts

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव 2024 , शरद पूर्णिमा खीर महोत्सव जाजीवाल धोरा जोधपुर

Kailash Bishnoi

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर जाजीवाद धोरा में स्वामी भागीरथ दास आचार्य जी के सानिध्य में खीर महोत्सव का आयोजन 16 अक्टूबर […]