रविवार, अप्रैल 14, 2024
Google search engine
होमSPORTSAaj Ka Match Kon Jeeta: आज का मैच कौन जीता- न्यूजीलैंड vs...

Aaj Ka Match Kon Jeeta: आज का मैच कौन जीता- न्यूजीलैंड vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच

न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच खेला जा रहा था इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 172 रन से हरा दिया है मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं कैमरा ऑन ग्रीन जिन्होंने पहली पारी में नाबाद 174 रन की पारी खेली दूसरी पारी में नाथन लियोन के 41 रनों की परी और न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में छह विकेट लेकर मैच को ऑस्ट्रेलिया के कब्जे में डाल दिया।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कैमरन ग्रीन के 174 रनों की बदौलत मिशन मार्च के 40 रन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 383 रन बनाए और पूरी टीम और आउट हो गई।

न्यूजीलैंड की पहली पारी

मेजबान न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 169 रन बनाए और पूरी टीम ऑल आउट हो गई सबसे अधिक रन गेन फिलिप्स ने बनाई जिन्होंने 71 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का सामना किया और अपनी टीम को डेढ़ सौ रन से पार पहुंचा दिया।

आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी

पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ऐसा लग रहा था की दूसरी पारी में भी एक विशाल स्कोर खड़ा करेगी लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की सूझबूझ भरी गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 161 रन पर सिमट गई उसे पारी में सबसे अधिक ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर गेंदबाज नाथन लियोन ने बने जिन्होंने 41 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को डेढ़ सौ रनों से पार पहुंचा दिया।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने विशाल लक्ष्य रखा था न्यू से इस मुकाबले की शुरुआत की और ऐसा लग रहा था जब रचित रविंद्र और उनके साथ तेरे थे डेनियल मिशेल तब इस मुकाबले में न्यू जरूर ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देगा लेकिन अगले दिन सुबह पहले सत्र में ही नाथन लियोन ने पूरी न्यू की बल्लेबाजी को बगैर कर रख दिया और पूरी टीम 196 रन पर ऑल आउट हो गई।

न्यूजीलैंड की ओर से इस दूसरी पारी में सबसे अधिक रन बनाए राशन रविंद्र रहने जिन्होंने 59 रन की शानदार पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को ना मैच जीत पाए और ना ही लक्ष्य का पीछा करने में पूरा सहयोग कर सके ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 172 रन से जीत लिया और मैन ऑफ द मैच कैमरन ग्रीन को चुना गया।

यह भी पढें – आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच, लियोन की फिरकी के आगे झुकें कीवी बल्लेबाज

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading