शनिवार, अप्रैल 13, 2024
Google search engine
होमNEWS2000 करोड़ का नशे का काला कारोबार, अब इंटरनेशनल कार्टेल के 'मास्टरमाइंड'...

2000 करोड़ का नशे का काला कारोबार, अब इंटरनेशनल कार्टेल के ‘मास्टरमाइंड’ DMK नेता पर NCB का एक्शन

चेन्नई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 2000 करोड़ रुपये के अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल के मास्टरमाइंड DMK नेता जाफर सादिक के घर पर छापेमारी की। NCB को सूचना मिली थी कि सादिक फूड प्रोडक्ट्स की आड़ में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में ड्रग्स की तस्करी कर रहा है।

छापेमारी में क्या मिला?

NCB की टीम ने सादिक के घर से भारी मात्रा में ड्रग्स, नकदी और दस्तावेज बरामद किए हैं। NCB के मुताबिक, सादिक इस ड्रग कार्टेल का मुख्य सरगना है और वह पिछले कई सालों से इस धंधे में सक्रिय है।

कैसे करता था ड्रग्स की तस्करी?

सादिक फूड प्रोडक्ट्स की आड़ में ड्रग्स की तस्करी करता था। वह न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में अपने सहयोगियों के जरिए ड्रग्स की खेप भेजता था। NCB को शक है कि सादिक इस धंधे में कई अन्य लोगों के भी शामिल होने का संकेत है।

NCB ने क्या कहा?

NCB के एक अधिकारी ने बताया कि सादिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि NCB इस मामले की गहन जांच कर रही है और जल्द ही पूरे कार्टेल का पर्दाफाश करेगी।

DMK ने क्या कहा?

DMK ने इस मामले से दूरी बनाते हुए कहा है कि सादिक पार्टी का सदस्य नहीं है। पार्टी ने कहा है कि NCB की जांच में पूरा सहयोग किया जाएगा।

यह मामला राजनीतिक रूप से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सादिक DMK का एक प्रभावशाली नेता है। NCB की कार्रवाई से राज्य की राजनीति में हलचल मच गई है।

यह भी पढें – YouTube देखकर नोट छापने की ट्रेनिंग, नकली नोट छापते छह लोग गिरफ्तार, 24 लाख रुपए बरामद

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading