कांस्टेबल ने लाखों रुपए देकर पास की थी एसआइ भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामला

एसआइ भर्ती परीक्षा 2021 प्रश्न पत्र लिक मामले में पुलिस उप निरीक्षक भर्ती 2021 पास करने के मामले में पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में दो कांस्टेबल संध्या के दायरे में है इनमें से एक कांस्टेबल को एसओजी गिरफ्तार कर चुकी है जबकि यातायात पुलिस का सिपाही भूमिगत है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पुलिस का कहना है कि एसआइ भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने का मामला दर्ज होने के बाद सोग से मिले निर्देशों के बाद कमिश्नरेट है के दो कांस्टेबल संडे के दायरे में आए थे इन पर गोपनीय नजर रखी गई थी प्रताप नगर सदर थाने के कांस्टेबल अभिषेक बिश्नोई को एसओजी को सौंप दिया गया था.

जिसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया था वहीं यातायात पुलिस का एक कांस्टेबल भी संदेह के दायरे में है पिछले दिनों में पत्नी के बीमार होने का बात कर गया था जो अभी तक ड्यूटी पर नहीं लौटा हैवह ड्यूटी से अनुपस्थित है इससे उसकी भूमिका पर भी संदेह के बादल गहराने लगे हैं.

पहले अधिकारी और फिर कलेक्टर कार्यालय में लगाई थी ड्यूटी

ड्यूटी से अनुपस्थित यातायात पुलिस के कांस्टेबल की पहले एक अधिकारी के पास ड्यूटी थी संदेह के दायरे में आने के बाद उनकी ड्यूटी कलेक्टर कार्यालय परिसर में लगा दी गई थी इस दौरान उसे पर नजर रखी जा रही थी संभावित है उसे संदेह हो गया वह पत्नी के बीमार होने का बात कर ड्यूटी से निकल गया था अब पुलिस उनके पैतृक गांव से लेकर जोधपुर में मिलने वालों वह परिचित ठिकानों पर नजर रखे हुए हैं. 

लाखों रुपए में खरीदा था प्रश्न पत्र

प्रताप नगर सदर थाने का कांस्टेबल अभिषेक बिश्नोई एसओजी की गिरफ्त में है पुलिस को अंदेशा है कि उसने परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र हासिल कर लिया था बदले में संभव होता है लाखों रुपए दिए गए थे एसआइ परीक्षा पास होने के बाद उनके गांव में समारोह भी रखा था फिर पत्नी से विवाद हो गया था पत्नी ने उनके खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई थी इसी ही वजह से उसे सी की जॉइनिंग नहीं दी गई थी वह प्रताप नगर सदर थाने में सीसीटीएनएस पर काम करता रहा वहीं से उसे पकड़ कर एसओजी को सुप्रसिद्ध कर दिया गया था.

एसआइ भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में एसओजी लगातार डाबी से देकर के फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ने का काम जारी है और भी पेपर लीक मामले में अभ्यर्थी पकड़े जाने की संभावना है एसओजी ने उन बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर हो सकती है जो लगातार मेहनत कर रहे हैं औरभर्ती परीक्षा में कुछ अंकों से पीछे रह जाते हैं. 

Leave a Comment

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading