मंगलवार, मार्च 5, 2024
Google search engine
होमNEWSकिसान आंदोलन लाइव, शंभू बॉर्डर के बाद अब जींद सीमा पर पंजाब...

किसान आंदोलन लाइव, शंभू बॉर्डर के बाद अब जींद सीमा पर पंजाब के किसानों की हरियाणा पुलिस से झड़प आंसू गैस के गोले छोड़े गए

किसान आंदोलन लाइव: किसान नेता और केंद्र सरकार के बीच बातचीत के बे नतीजा रहने के बाद मंगलवार को किसानों के दिल्ली चलो मार्च को राष्ट्रीय राजधानी का सर्विस करने से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर बहुत रे अवरोधक कंक्रीट के अवरोधक लोहे की कील और कंटेनर की दीवारें लगाकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

किसानों के दिल्ली चलो विरोध मार्च में शामिल प्रदर्शन कार्यो ने मंगलवार को अंबाला में शंभू बॉर्डर पर लगाए गए बेरिकेट को तोड़ने की कोशिश की इसके बाद भीड़ को तीतर भीतर करने के लिए हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े शंभू सीमा के पास उसे समय अवस्था की स्थिति बन गई थी।

यह भी पढें – किसान आंदोलन: दिल्ली किसान आंदोलन एक बार फिर से बड़ा विकराल रूप लेने लग गया है

किसान आंदोलन में अब जिद सीमा पर पंजाब के किसानों की हरियाणा पुलिस से झड़प शंभू सीमा के बाद अब जिद सीमा पर पंजाब के किसानों की हरियाणा पुलिस से झड़प हुई है पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार का उपयोग किया है।

किसान आंदोलन के मध्य नजर राजस्थान में हरियाणा और पंजाब से लगती सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है अधिकारियों ने यह जानकारी दी है बीकानेर के पुलिस से महान निरीक्षक ओमप्रकाश ने कहा है कि हनुमानगढ़ गंगानगर और अनूपगढ़ जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट निलंबित कर दिया गया है और सीमाएं सील कर दी है उन्होंने बताया सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी है हनुमानगढ़ गंगानगर और अनूपगढ़ में सीमाओं पर 10 नाके स्थापित किए गए हैं।

किसान आंदोलन हाईकोर्ट ने किसान आंदोलन को लेकर क्या कहा दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों को हरियाणा में रोकने को लेकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान इस बात को लेकर बहस हुई कि किसानों को हरियाणा में बैरिकेड लगाकर क्यों रोका जा रहा है पंजाब ने हरियाणा की इस कार्रवाई का विरोध किया इसके जवाब में हरियाणा सरकार ने भी अपनी दलीलें दी।

यह भी पढें – अगले कुछ घंटे में भारी ओला वैरायटी के साथ प्रदेश के इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading