शनिवार, अप्रैल 13, 2024
Google search engine
होमNEWSJamtara Train Accident: ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत, झारखंड में...

Jamtara Train Accident: ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत, झारखंड में दर्दनाक हादसा,  कैसे हुई घटना?

Jamtara Train Accident: झारखंड में दर्दनाक हादसा हुआ है. ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है. रेलवे ने मौत की पुष्टि की. रेलवे ने बताया कि विद्यासागर कासितार के बीच गुजरने वाली ट्रेन संख्या 12254 ईआर के आसनसोल डिवीजन में सात बजे रुकी थी. दो लोग ट्रैक पर चल रहे थे जो अप लाइन पर मेमू ट्रेन की चपेट में आ गए. मरने वाले यात्री नहीं थे, वे ट्रैक पर चल रहे थे. मामले की जांच के लिए जेएजी की तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है.  

धूल उड़ने की वजह से हुई थी चेन पुलिंग- डीआरएम आसनसोल

डीआरएम आसनसोल ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि डाउन लाइन अंग एक्सप्रेस आ रही थी  जिसके आसपास धूल उड़ी और  उसके साथ ही चेन पुलिंग हो गई. कुछ यात्री नीचे उतर गए. थोड़ी देर बाद अप में ईएमयू ट्रेन आ गई और पहली ट्रेन से पांच सौ मीटर आगे हादसा हुआ.

जामताड़ा के एसडीएम का बयान

जामताड़ा के एसडीएम अनंत कुमार ने कहा, “कालाझारिया रेलवे फाटक के पास पैसेंजर गाड़ी रुकी थी. पैसेंजर कुछ उतरे हैं और उस बीच जो लेकर ट्रेन जा रही थी उसके चपेट में आने से कुछ लोगों के कटने की सूचना मिली थी. इसके बाद प्रशासन के साथ हमने यहां पर सर्च अभियान चलाया. अभी तक दो बॉडी रिकवर हुई है. रेलवे से हेल्पलाइन नंबर जारी करने की अपील की है. असप्ताल में मेडिकल ऑफिसर को रखा गया है ताकि अगर कोई घायल इलाज के लिए आए तो उनकी सूचना परिवार वालों को दी जाए.” 

कांग्रेस विधायक ने क्या कहा?

इस घटना पर कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा, “मेरे विधानसभा क्षेत्र जामताड़ा के पास कसियाटार हॉल्ट के पास एक रेल हादसे में लगभग तीन लोगों की जान गई है. कई लोग लापता हैं, ऐसी सूचना मुझे मिल रही है. ये बहुत बड़ी घटना है. लोग हमारे सदमे में हैं. मैं जामताड़ा के लिए निकल रहा हूं. जैसे ही मुझे घटना की जानकारी मिली मेरी बात जिला प्रसाशन और रेल प्रशासन से हुई. मैंने उनसे लोगों की मदद करने को कहा है. ये घटना कैसे हुई इसकी जांच करने का मैंने निर्देश दिया है.”

घटना के बाद लोग खेतों में दौड़ने लगे- प्रत्यक्षदर्शी

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अप लाइन लोकल से एक्सीडेंट हुआ है. हमने दो बॉडी देखी है. रात का समय है इसलिए पता नहीं चल रहा है. घटना से भगदड़ का माहौल हो गया. लोग खेतों में दौड़ने लगे. 

Also Read – राजस्थान में आज का मौसम 29 फरवरी 2024, कैसा रहेगा आज का मौसम

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading