शनिवार, अप्रैल 13, 2024
Google search engine
होमSPORTSलखनऊ ने बेंगलुरु को आज के मुकाबले में 28 रनों से हराया

लखनऊ ने बेंगलुरु को आज के मुकाबले में 28 रनों से हराया

IPL में आज लखनऊ सुपरजाइंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेलें गये मुकाबले में लखनऊ ने बेंगलुरु की टीम को 28 रनों से हरा दिया यह मुकाबले में मैंन ऑफ द मैच रहे मंयक यादव ने शानदार गेंदबाजी की ओर 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 28 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की है. जबकि बैंगलोर को तीसरी हार हुई है. LSG vs RCB IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 15वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था।

लखनऊ ने दिया था 182 रनों का टारगेट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 181 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर क्विंटन डिकॉक ने बनाए. इसके अलावा निकोलस पूरन ने 21 गेंदों में 40 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने 20 रन बनाए. वहीं बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) की ओर से गेंदबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. जबकि यश दयाल, रीस टॉप्ले और मोहम्मद सिराज के खाते में एक-एक विकेट गए।

153 रनों पर ढेर हुई RCB

लखनऊ की टीम द्वारा दिए गए 182 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 153 रनों पर ढेर हो गई. टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और पारी की 2 गेंद शेष रहते ही ऑलआउट हो गई. आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन महिपाल लोमरोर ने बनाए. लोमरोर ने तूफानी अंदाज में 13 गेंदों में 253 की स्ट्राइक रेट से 33 रन ठोके. इसके अलावा रजत पाटीदार ने 29, विराट कोहली (Virat Kohli) ने 22 और कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) ने 19 रन बनाए. वहीं लखनऊ की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए मयंक यादव ने तीन विकेट झटके. इसके अलावा नवीन-उल-हक ने दो और एम सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिए थे।

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया है. केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स को 28 रनों से जीत मिली. वहीं, इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. अब केएल राहुल की टीम के 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं. शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर खिसक गई है. हालांकि, लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस के बराबर 4-4 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन केएल राहुल की टीम का नेट रन रेट बेहतर है।

संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स पहले नंबर पर बरकरार

वहीं, संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स पहले नंबर पर बरकरार है. राजस्थान रॉयल्स के 3 मैचों में 6 प्वॉइंट्स हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बराबर 4-4 प्वॉइंट्स हैं. लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे जबकि चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर काबिज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद 3 मैचों में 2 प्वॉइंट्स के साथ छठे नंबर पर है. इसके बाद क्रमशः दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. इन टीमों के बराबर 2-2 प्वॉइंट्स हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास टॉप पर पहुंचने का मौका

अब बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. अगर श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स जीतने में कामयाब रहती है को प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने का मौका रहेगा. वहीं, अगर दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिलती है तो प्वॉइंट्स टेबल में उपर जाने का मौका रहेगा. हालांकि, ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स का नेट रन रेट माइनस में है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading