मंगलवार, मार्च 5, 2024
Google search engine
होमEducationराजस्थान सरकार ने 10 हजार पदों के लिए भर्ती के लिए आवेदन...

राजस्थान सरकार ने 10 हजार पदों के लिए भर्ती के लिए आवेदन मांगे, योग्यता 10वीं पास

हाल ही में सरकार की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया हैसरकार की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इजरायल राष्ट्र में रोजगार के अवसर के मध्य नजर रखते हुए 10000 पदों के लिए भर्ती करवाने को लेकर आवेदन मांगे हैं। इसके लिए योग्यता रखने वाले इच्छुक अभ्यार्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा।

विदेश में काम करने का सपना देख रहे बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी और खुशखबरी है हाल ही में सरकार की ओर से नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत इजराइल में 10000 खाली पड़े पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अलग-अलग क्षेत्र निर्धारित किए गए हैं जिसके लिए जो व्यक्ति योग्य है वह आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं।

इन क्षेत्रों में मिलेगी नौकरी

सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार प्लास्टरिंग, सिरेमिक टाइल, शटरिंग कारपेंटर, आयरन बेंडिंग आदि क्षेत्रों में नौकरी मिलेगी।

आयु सीमा

सरकार की ओर से जारी किए गए 10000 पदों के लिए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमाएं किस वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है।

शैक्षणिक योग्यताएं
अभ्यर्थी जिस क्षेत्र के लिए आवेदन करने जा रहे हैं उसमें कुशल, भाषा कौशल: इंटरमीडिएट स्तर की अंग्रेजी में कुशल, शिक्षाः 10वीं पास एवं हाई स्कुल डिप्लोमा के साथ, पूर्व अनुभवः इज़राइल में कभी काम न किया हो, स्वच्छ रिकॉड भारत से स्पष्ट पुलिस रिपोर्ट: मादक द्रव्यों के सेवन का कोई इतिहास नहीं, स्वास्थ्य मानक: शारीरिक और मानसिक रूप से फिट; कोई दीर्घकालिक रोग नहीं, नागरिकताः भारतीय नागरिकता आवश्यक है।

यह रहेगा वेतन
न्यूनतम मासिक वेतन 6,100 एनआईएस (137,000 रुपये के बराबर) निर्धारित है। इसके अतिरिक्त, नियोक्ता आपको आवास, भोजन, स्वास्थ्य और चिकित्सा बीमा भी प्रदान करेगा।

रोजगार अनुबंध: न्यूनतम 12 महीने, जिसे 63 महीने तक बढ़ाया जा सकता है ।

आवेदन प्रक्रिया– इस भर्ती के लिए नीचे जो लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करके अपने संपूर्ण जानकारी भरनी है और जानकारी सही-सही भरनी है इसके अलावा हमने आपको नीचे आधिकारिक नोटिफिकेशन भी उपलब्ध करवा दिया है ताकि अगर आपको किसी भी प्रकार का कोई डाउट हो तो उसे अच्छे से पढ़ ले।

हेल्पलाइन के माध्यम से पंजीकरण हेतु :
कृपया सुनिश्चित करें कि आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज हैं: पासपोर्ट नंबर
वोटर आईडी / ड्राइविंग लाइसेंस नंबर
जीवनसाथी का नाम, वोटर आईडी, पासपोर्ट नंबर और योग्यता • स्वयं कि योग्यता
Email: opb.rajasthan@rajasthan.gov.in
Helpline – 0141-2701164
राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम
जे-8 ए, ई.एम.आई कैंपस, झालाना इंस्टीटूशनल एरिया, झालाना डूंगरी, जयपुर, राजस्थान, पिन- 302004

आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करें – Notification 1 / Notification 2

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading