Rajasthan New Train, 26 फरवरी को पीएम मोदी राजस्थान को देने जा रहे ये बड़ी सौगात, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

0
63
Rajasthan New Train
Rajasthan New Train

Rajasthan New Train, करीब ढाई दशक के लंबे समय से दौसा से गंगापुर सिटी के बीच रेल संचालन का इंतजार कर रहे क्षेत्र के लोगों को इस परियोजना के संपूर्ण उद्घाटन से पहले एक बड़ी सौगात रेलवे की ओर से दी जाने वाली है। आगामी 26 फरवरी को इस परियोजना पर बने सभी अंडरपास व आरओबी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल उद्घाटन करते हुए देश को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री के इस वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम से पूर्व बुधवार को उत्तर-पश्चिम रेलवे के डीआरएम विकास पुरवार ने गंगापुर सिटी से दौसा के बीच रेलवे ट्रैक पर बनाए गए सभी अंडरपास व आरओबी का निरीक्षण किया। डीआरएम रेलवे अधिकारियों के साथ गंगापुर सिटी से विशेष निरीक्षण यान से रवाना हुए।

इस दौरान उन्होंने अंडरपास व आरओबी पर निरीक्षण यान से उतर कर वहां का जायजा भी लिया। निरीक्षण यान से डीआरएम लालसोट रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए वर्चुअल उद्घाटन को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए। इसके बाद वे सड़क मार्ग से डिडवाना होते हुए दौसा के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ एक्सईएन चंद्रशेखर यादव, सहायक अभियंता रामोतार मीना एवं सीनियर सेक्शन इंजीनियर गंगासागर परसोया, स्टेशन अधीक्षक केसी मीना समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

मार्च के प्रथम सप्ताह में सीआरएस के निरीक्षण का प्लान है

लालसोट में मीडिया से बात करते हुए डीआरएम ने बताया कि यह सेक्शन शीघ्र ही खुलने वाला है, इसके चलते यहां सभी अंडरपास व आरओबी बनकर तैयार हो गए, जिनका प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल उद्घाटन करते हुए राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। प्रधानमंत्री उस दिन पूरे जयपुर डिवीजन में 46 लोकेशन व इस सेक्शन में 18 लोकेशन पर वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

इसको लेकर बुधवार को पूरे सेक्शन का वृहद निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से चर्चा करते हुए योजना तैयार की है। फिलहाल सभी अंडरपास व आरओबी का ही उद्घाटन होगा। सेक्शन के लिए बाद में कार्यक्रम होगा। डीआरएम ने बताया कि पूरे सेक्शन के लिए मार्च के प्रथम सप्ताह में सीआरएस का निरीक्षण का प्लान है, उसके बाद पूरे सेक्शन का उद्घाटन होगा।

मार्च के प्रथम सप्ताह में सीआरएस के निरीक्षण का प्लान है

लालसोट में मीडिया से बात करते हुए डीआरएम ने बताया कि यह सेक्शन शीघ्र ही खुलने वाला है, इसके चलते यहां सभी अंडरपास व आरओबी बनकर तैयार हो गए, जिनका प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल उद्घाटन करते हुए राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। प्रधानमंत्री उस दिन पूरे जयपुर डिवीजन में 46 लोकेशन व इस सेक्शन में 18 लोकेशन पर वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर बुधवार को पूरे सेक्शन का वृहद निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से चर्चा करते हुए योजना तैयार की है। फिलहाल सभी अंडरपास व आरओबी का ही उद्घाटन होगा। सेक्शन के लिए बाद में कार्यक्रम होगा। डीआरएम ने बताया कि पूरे सेक्शन के लिए मार्च के प्रथम सप्ताह में सीआरएस का निरीक्षण का प्लान है, उसके बाद पूरे सेक्शन का उद्घाटन होगा।

Also Read – PM Awas Yojana Apply Online: पीएम आवास योजना के लिए फॉर्म भरना शुरू, यहाँ देखें सम्पूर्ण जानकारी

Also Read – Rajasthan New Yojana: राजस्थान में 10 नई योजनाएं शुरू, 1 लाख रुपए मिलेंगे, सब कुछ फ्री

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें