रविवार, अप्रैल 14, 2024
Google search engine
होमNEWSवरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर हर्षवर्धन ने राजनीति से लिया संन्यास, अब वो...

वरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर हर्षवर्धन ने राजनीति से लिया संन्यास, अब वो राजनीति नहीं करेंगे

वरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर हर्षवर्धन ने राजनीति से संन्यास ले लिया है वह पूर्व में दिल्ली के चांदनी चौक से लोकसभा का चुनाव लड़ा करते थे वर्तमान में उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है अब वह किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

डॉ हर्षवर्धन का चुनाव न लड़ने का फैसला कर लिया है क्योंकि उनका टिकट कट गया था वह चांदनी चौक से दोबारा लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते थे और उनका टिकट कट गया उनका टिकट नहीं दिया गया है और इसी के चलते डॉक्टर हर्षवर्धन ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर हर्षवर्धन ने रविवार को राजनीति से संन्यास ले लिया। उन्होंने कहा कि कृष्णा नगर स्थित ENT क्लिनिक मेरा इंतजार कर रहा है। भाजपा ने चांदनी चौक लोकसभा सीट से उनके स्थान पर प्रवीण खंडेलवाल को टिकट दिया था।

हर्षवर्धन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी पोस्ट में कहा कि तीस साल से अधिक के शानदार चुनावी करियर में मैंने सभी पांच विधानसभा और दो संसदीय चुनाव लड़े, जो मैंने बड़े अंतर से जीते, और पार्टी संगठन और राज्य और केंद्र की सरकारों में कई प्रतिष्ठित पदों पर काम किया। अब मैं अपनी जड़ो की ओर वापसी के लिए अनुमति चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि पचास साल पहले जब मैंने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की इच्छा के साथ जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर में एमबीबीएस में प्रवेश लिया तो मानव जाति की सेवा सेवा ही मेरा आदर्श वाक्य था। दिल से एक स्वयंसेवक बनकर, मैं हमेशा कतार के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने की कोशिश करता रहा हूं। इस तरह मैं दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन को मानने वाला रहा हूं।

हर्षवर्धन ने आगे लिखा कि, मेरी एक अद्भुत पारी रही जिसके दौरान आम आदमी की सेवा करने को मैं जुनूनी तौर पर जुटा रहा। मैंने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के साथ-साथ 2 बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया। यह विषय मेरे दिल के करीब है। मुझे पहले पोलियो मुक्त भारत बनाने की दिशा में काम करने और फिर COVID-19 के संक्रमण के दौरान उससे जूझ रहे हमारे लाखों देशवासियों के स्वास्थ्य की देखभाल करने का दुर्लभ अवसर मिला।

मानव जाति के लंबे इतिहास में, केवल कुछ ही लोगों को गंभीर खतरे के घंटों में अपने लोगों की रक्षा करने का विशेषाधिकार दिया गया है, और मैं गर्व से दावा कर कर सकता हूं कि मैंने जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा, बल्कि इसका स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने दिल्ली में शनिवार को 5 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी। पार्टी ने इनमें से 4 सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए। जिन दिग्गजों के टिकट काटे गए उनमें हर्षवर्धन के साथ ही मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी और गौतम गंभीर भी शामिल है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading