साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 मार्च को चमकेगा इन पांच राशियों का भाग्य तो यह चार राशि वाले इन बात को ध्यान रखें

साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 मार्च 2024 {surya Garhan} को है सूर्य ग्रहण का बहुत अधिक प्रभाव कहां रहने वाला है क्या कहते हैं ज्योतिष धार्मिक और वैज्ञानिक इनके भी महत्व के बारे में और धार्मिक दृष्टि से देखा जाए तो चंद्र ग्रहण हो या सूर्य ग्रहण कारण राहु और केतु माने जाते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सूर्य ग्रहण है का बहुत अधिक ज्योतिष धार्मिक और वैज्ञानिक महत्व होता है धार्मिक दृष्टि से देखा जाए चाहे वह चंद्र ग्रहण हो या सूर्य ग्रहण कारण राहु और केतु माने जाते हैं ज्योतिष विद्या के अनुसार यह ग्रहण केतु के कारण लगने वाला है राहु और केतु छाया ग्रहों को सांप की भांति माना गया है जिनके दास ने पर ग्रहण लगता है वहीं कुछ लोगों का मानना है कि जब राहु और केतु चंद्रमा को निकालने की कोशिश करते हैं तब चंद्र ग्रहण लगता है वहीं वैज्ञानिक दृष्टि से जब चंद्रमा पृथ्वी और सूर्य के बीच मेंआ जाता है या गुजरता है तो उसे स्थिति में सूरज की रोशनी धरती पर नहीं पहुंच पाती है इस घटना को सूर्य ग्रहण कहा जाता है.

साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल 2024 को लगने जा रहा है भारत में यह सूर्य ग्रहण नहीं दिखाई देगा सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर शुभ अशुभ प्रभाव पड़ता है 8 अप्रैल को लगने वाला यह ग्रहण कुछ राशियों के लिए फायदेमंद रहने वाला है तो कुछ राशियों को सावधान रहने की जरूरत है कुछ राशियों का भाग्य है उदय होने जा रहा है इन राशियों के जातकों को धन लाभ होगा और कार्यों में सफलता प्राप्त होगी इन राशि वालों को साल के अंत तक खूब लाभ होगा लिए जानते हैं साल का पहला सूर्य ग्रहण किन लोगों को धनवान बनाएगा और किन लोगों को रहना होगा सावधान के बारे में जानते हैं.

मेष राशि- मन अशांत रहेगाआत्म संयंत रहे डेर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करेंनौकरी में तरक्की के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है परिवार का साथ मिलेगा भाग दौड़ अधिक रहेगी.

वृषभ राशि- आत्मविश्वास में कमी हो सकती है मन में नकारात्मक विचारों से बचें शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा मान सम्मान की प्राप्ति होगी.

मिथुन राशि- मन परशान तो रहेगा आत्मविश्वास में कमी रहेगी बातचीत में संयम रखें सेहत का ध्यान रखें घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे पिता की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि- मन आसान तो रहेगा संयम रहेधैर्य शीलता बनाए रखने का प्रयास करें जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें खर्चों में वृद्धि होगी कारोबार के लिए मित्र के साथ विदेशी भी जा सकते हैं.

सिंह राशि- आत्मविश्वास से लेवरेज रहेंगे माता-पिता का सानिध्य मिलेगा अति उत्साही होने से बच्चे अपनी भावनाओं को वश में रखें आई में भी कमी आ सकती है भवन सुख में वृद्धि हो सकती है.

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा परंतु धैर्य चलता में कमी हो सकती है संयम रहे नौकरी में कार्य क्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं कारोबार में व्यवस्था बढ़ेगी.

तुला राशि- अफसर का सहयोग मिलेगा परिवार का भी सहयोग मिलेगा शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ रहेगा मन में प्रसन्नता का भाव रहेगा नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है आई में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि- मन में उतार चढ़ाव रहेंगे कारोबार में वृद्धि होगी किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है कारोबार में कुछ सस्ती भी देखने को मिल सकती है कारोबार के लिए विदेश जाना हो सकता है.

धनु राशि– मन परेशान हो सकता है मन में नकारात्मक विचारों से बच्चे धैर्य शीलता बनाए रखने का प्रयास करें कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं भाग दौड़ अधिक रहेगी.

मकर राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी 13 अप्रैल से मन प्रश्न रहेगा आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं परिश्रम अधिक रहेगा.

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा नौकरी में बदलाव की संभावना बन रही है तरक्की के अवसर मिलेंगे परंतु किसी दूसरे स्थान पर भी जा सकते हैं आज में वृद्धि होगी.

मीन राशि– का बनाए रखें बातचीत में भी संतुलित रहे दांपत्यसुख में वृद्धि होगी वेस्टन आदि पर खर्च बढ़ेंगे मित्र से किसी नए कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है.

Leave a Comment

Discover more from Kailash Bishnoi

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading