आज, 23 अगस्त 2024, राजस्थान के मौसम में मानसून का प्रभाव बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इन जिलों में बारिश की समभावना

पूर्वी राजस्थान में, विशेषकर जयपुर, कोटा, अजमेर, और उदयपुर संभागों में, हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि कोटा और उदयपुर संभागों में 25-26 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में भी 25-26 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है।

जलभराव की समस्या

राज्य के कुछ हिस्सों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, खासकर निचले इलाकों में। मौसम विभाग ने लोगों को सावधान रहने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है।

आज का तापमान

राजस्थान में आज अधिकतम तापमान 35℃ व न्यूनतम तापमान 24℃ रहने की समभावना हैं आज के मौसम के चलते, राजस्थान के कई इलाकों में तापमान सामान्य से कम बना हुआ है, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है। हालांकि, लगातार बारिश और जलभराव के कारण कुछ स्थानों पर जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

यह समय मौसम के कारण उत्पन्न होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए भी महत्वपूर्ण है।

Recommended Posts

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव 2024 , शरद पूर्णिमा खीर महोत्सव जाजीवाल धोरा जोधपुर

Kailash Bishnoi

जाजीवाल धोरा खीर महोत्सव श्री गुरु जंभेश्वर मंदिर जाजीवाद धोरा में स्वामी भागीरथ दास आचार्य जी के सानिध्य में खीर महोत्सव का आयोजन 16 अक्टूबर […]